Home अन्य समाचार आज शुक्र का मेष राशि में होगा उदय, इन 7 राशिवालों को...

आज शुक्र का मेष राशि में होगा उदय, इन 7 राशिवालों को मिलेगा मनचाहा फल

आज रात से शुक्र मेष राशि में उदय होगा। इसके साथ ही शादी- विवाह, गृह प्रवेश आदि सभी मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे। हम आपको रविवार 18 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। आपकी तेज बुद्धि आपके काम आएगी। समय से अपने काम को करना सीखें। जीवनसाथी की चिंता रहेगी। शुभ समाचार मिल सकता है। व्यवसाय में नए अनुबंध लाभदायक रहेंगे। नई योजना बनेगी। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और प्रेम से भरपूर रहेगा। कोई अच्छी खबर या बड़ी सफलता की खुशी आपको मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। काम पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। आप जो सोचते हैं, वो तो करते नहीं और दूसरे लोगो की बातों पर जल्द विश्वास करते हैं। स्वविवेक से सोचें। भाग दौड़ का फायदा मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यक्तिगत मोर्चे पर चीजें सुधार दिखाएंगी और आपको संतुष्ट महसूस करेंगी। किसी काम में अड़चन आने से आप काफी परेशान हो जाएंगे जिसमें किसी मजबूत व्यक्ति की सलाह आपके काम आएगी। बिजनेस के मामलों में किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें, जल्दबाजी न करें और अकेलेपन से बचें। पिताजी का सहयोग मिलेगा।परिवार में प्रेम बना रहेगा। कुछ व्यक्तियों को इस दिन अच्छी आय प्राप्त हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें। प्रेमियों के लिए समय अच्छा हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप में से कुछ लोग नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन रोमांटिक रहेगा। आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। अचानक फायदा हो सकता है। बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। कॉरपोरेट सेक्टर के लोगों को तरक्की मिल सकती है। संतान की चिंता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। मेहनत बहुत रहेगी। किसी काम या बात में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। लव पार्टनर की मदद से धन लाभ के योग हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप खुद को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर महसूस करेंगे। आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। पैसे और सेविंग के मामले में दूर स्थान के किसी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। कार्यों में रुकावट से आपको परेशानी होगी। मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी। सेहत का ध्यान रखें। विरोधियों से सावधान रहें। बैठे-जीवनसाथी से आपको अच्छी उपलब्धि हासिल होने वाली है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी न्यूज आप लोगों को मिल सकती है। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। पुराने दोस्तों से मिलकर अच्छा खासा खुश दिख सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी होगा। मित्र या परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवनसाथी का मधुर सहयोग मिल सकता है। गृहस्थ जीवन में प्रेम बढ़ेगा और रोमांस के अवसर आएंगे। साथ बैठकर बड़ी अच्छी बातें करेंगे जिससे रिश्ते का तनाव छूमंतर हो जाएगा। लेखनकार्य या सृजनात्मक कृतियों की रचना करने के लिए दिन अच्छा है। आपको ये जानने की इच्छा होगी कि आप किस दिशा की ओर बढ़ रहे हैं। आज नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी एवं नए कार्य प्रारंभ कर पाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सामाजिक रूप से कुछ व्यस्त रहेंगे। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। अगर आप दूसरों की मदद करेंगे तो आपकी मदद करने वाले भी आएंगे। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। प्रतिभा को निखारने के लिए कई मौके मिलेंगे। आज आपके मन में परिवर्तन शीघ्र आएंगे। जिससे आपका मन कुछ दुविधायुक्त रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी खुशियों में बढ़ोतरी होने वाली है। आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी और इनकम में बढ़ोतरी होने से मन हर्षित होगा। दांपत्य जीवन तनावपूर्ण स्थिति में रह सकता है जिसके लिए आपको प्रयास करने पड़ेंगे। रिश्तेदारों से पुराने गिले शिकवे दूर करने का समय है। दोस्तों के साथ रहने से फायदा हो सकता है। प्यार के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। आर्थिक लाभ के लिए प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आने वाला है। कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। कुछ अलग हटकर करना आज के दिन की विशेषता रहेगी। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। आज कोई रिस्क वाला कदम न उठाएं। हर कार्य को अपनी बुद्धिमत्ता के साथ बेहतर तरीके से करने का प्रयास करें। प्रभावशाली परिणाम नजर आएंगे।

आपने Rashifal 18 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments