Home अन्य समाचार आज इन 5 राशियों का भाग्य देगा साथ, 4 राशि वाले आज...

आज इन 5 राशियों का भाग्य देगा साथ, 4 राशि वाले आज रहें बेहद सतर्क

हम आपको सोमवार 19 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। दूसरों से आपको बहुत ज्यादा मदद मिलने वाली है। किसी विशेष व्यक्ति का जीवन में प्रवेश के तोर तरीके बदल देगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। बेवजह की चिंताएं आपको परेशान करेंगी लेकिन भाग्य मजबूत होने से किसी भी तरह के काम बन ही जाएंगे जिससे आप खुशी महसूस करेंगे। गृहस्थ जीवन अच्छे तरीके से चलेगा लोगों की ओर से आपको अच्छा आशीर्वाद मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मानसिक शांति रहेगी। सुख शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुकसान आप का ही है। सुख-सुविधा की वस्तुओं और धन खर्च होगा। आप समाज में तेजी से आपकी पदोन्नति होने वाली है। हर कार्य करने में आप सक्षम रह सकते हैं। व्यवसाय में उन्नति होगी। अपनों से संबंधों में मजबूती आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने बिजनेस को मजबूत बनाने की दिशा में कोई नया प्रयास करेंगे। मित्रों के सहयोग से कोई जरूरी कार्य होगा। नौकरी पेशा लोगों को भी काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। अगर आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उससे आपको राहत मिलेगी। आप लोगों को बहुत आरक्षित एवं सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि कुछ व्यक्ति आपके रास्ते में बाधा बनने का प्रयास कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

छात्र के पढ़ाई को लेकर मां-बाप बहुत ज्यादा चिंतित नजर आ सकते हैं। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मन मुटाव होगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। भागदौड़ और नेत्र विकार होने की आशंका है। जिन दोस्तों से अरसे से मुलाकात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनी सेहत में कुछ गिरावट महसूस करेंगे। मानसिक रूप से भी थोड़ा तनाव हावी हो सकता है। परिवार के किसी खास व्यक्ति के बारे में आपको कुछ रोचक बात पता चलेगी, जिससे घर में हंसी-ख़ुशी का माहौल बनेगा। कामकाज में दबाव बढ़ेंगे तो घर-परिवार की चिंताएं भी बढेंगी इसलिए काम से जुड़े दबाव को चुनौती की रूप में लेना होगा। कमजोरी का एहसास होगा। सफलता का सेहरा आपके सिर बंधेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए यह दिन बहुत खास करने वाला है। यात्रा से परहेज करें, वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। कारोबार विस्तार करने का मन होगा। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। अगर कोई जरूरी कार्य न हो तो घर से बाहर निकलें और जिन लोगों को बाहर का काम है वे इस समय बहुत ही सावधानी रखें। व्यापार, धंधे में अच्छे लाभ के योग है। आज आपको कोई गलतफहमी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए प्रगतिशील रह सकता है। आज आपकी सोच और प्लानिंग स्पष्ट रहेगी। आपकी कल्पना शक्ति का विस्तार होगा। आप भाग्य के भरोसे बैठकर कई कामों को अटका सकते हैं जिनसे बाद में आपको कुछ समस्या हो सकती है इसलिए आलस ना करें और कर्म करने की प्रवृत्ति को मजबूत करें। संभव हो तो नए कार्य मध्याह्न से पहले ही संपन्न कर लें। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। सेहत बेहतर रहेगी। आपकी सेहत के लिए यह अच्‍छा भी है कि इस दौर में खाली वक्‍त सबके पास है तो प्रभु के भजन में मन लगाएं। अपने आगामी भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। मन में कई विचार आएंगे। आज जीवनसाथी के साथ किसी योजना को लेकर चर्चा हो सकती है। परिवार के लोगों के साथ हंसी-मजाक से दिन खुशनुमा बीत सकता है। पैसों की आवक बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्यक्षेत्र में आप लोगों को काफी ज्यादा बड़ी सफलता मिलने वाली है। आप अपने काम में और अधिक दिमाग लगाएंगे तथा बारीकियों में जाने की कोशिश करेंगे जिससे आप की पकड़ मजबूत होगी। जहां जरूरत लगे, वहां समझौता करने के लिए तैयार रहेंगे। इससे आपको काफी फायदा भी होगा। गृहस्थ जीवन का पूर्ण सुख आपको मिलेगा और आपस में प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा। समय आत्मविश्वास में बढ़ौतरी के संकेत दे रहा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। जल्दबाजी न करें। घर से ऑफिस का काम करते हुए परिवार के साथ भी तालमेल बैठा सकेंगे। संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आज आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए प्लान बनायेंगे। इस वक्‍त आपको थोड़ा सा समय निकालकर बच्‍चों पर भी ध्‍यान देने की जरूरत है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। भोजन में मसालेदार चीजों का उपयोग न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लेन-देन के मामले व्यवसाय से जुड़े बड़े कुछ व्यक्तियों को समाधान हो जाने वाले हैं। आपके खर्च में बढ़ोतरी होगी और आप अपने घर पर बैठकर अच्छे अच्छे पकवानों का मजा लेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने में आप सफल होंगे। माता पिता आपके कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। आपकी सेहत में सुधार होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। काम की भागदौड़ में शरीर की अनदेखी करना सही नहीं है। कारोबार में पैसों का मामला कहीं उलझ सकता है। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ्य रहेंगे। आपके जूनियर आपसे फ़ोन द्वारा सहायता भी लेंगे। हो सके तो इस वक्‍त इम्‍युनिटी को मजबूत करने के लिए खानपान पर ध्‍यान दें। कारोबार उम्मीद से अधिक फायदा होगा।

आपने Rashifal 19 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments