Rashifal 2 April: आज इन 4 राशियों के आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 2 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : आज आपके कारोबार में बेहतरी आएगी। नए संपर्क बनेंगें और लाभकारी रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा। मनचाहे कामों को पूरे करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे। बिजनेस के लिहाज से दिन अच्छा है। पिता के साथ मतभेद हो सकता है। शुभ अवसर के आयोजन के लिए समय अच्छा नहीं है। आज के दिन आपके लिए छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :आज कुछ घरेलू खर्चा करेंगे और किसी संपत्ति को खरीदने का विचार बना सकते हैं। आपके कार्यों में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यों में माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा। विद्यार्थियों के लिये दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर के योग बन सकते हैं और व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होगा। सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें, नहीं तो आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :घर में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। नए संपर्क बनेंगे जो आगे जाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। दोस्तों से समय पर मदद मिल सकती है। घर परिवार के काम निपटाने में भी मन लगेगा। मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और सम्मान मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :आज आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज धर्म व शुभ कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज भोजन में अनियमितता न बरतें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा और जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें आज अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करनी पड़ेगी क्योंकि वह थोड़े नाराज हो सकते हैं। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का अधिक सेवन न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :मित्रों, सगे-संबंधियों और बुजुर्गों से लाभ प्राप्ति का संकेत है। सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे। परोपकार की भावना आज रहेगी। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। आमोद-प्रमोद के लिए आपका दिन व्यतीत होगा। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है अत: आंखें बंद करके किसी पर विश्वास ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :आज आपको पढ़ाई के सिलसिले में अच्छा लाभ मिल सकता है। काम के सिलसिले में आपकी प्रतिभा आपके काम आएगी और अपने काम को और आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे आपके रिश्तों में और मधुरता आएगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नियमित व्यायाम करने से चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको अपने विरोधियों से घबराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :व्यापारियों को उत्तम लाभ मिलेगा। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। नौकरी पेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान देना होगा और अपने बॉस से झगड़ा ना हो, इसका ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :आज आपकी वाणी से निकले शब्द कल्याणकारी रहेंगे। मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोग आज काफी व्यस्त रह सकते हैं। किसी से बात करते समय वाणी पर संयम रखे। लवमेटस के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है। परिवार सहित घर पर ही देवी सीता और श्रीराम की आरती करें, दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। नए संपर्क बनेंगे जो लाभकारी होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :परिवार के छोटों का सहयोग आपका मिलेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। पिताजी का भी सहयोग प्राप्त होगा। आपको बहुत कुछ नया सिखने को मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। लवमेटस के बीच चल रही अनबन आज समाप्त हो जाएगी। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी। अधिक वाद विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :कार्य पूर्ण होने के प्रबल आसार हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। आज परिवार में बड़ों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, पूरे दिन सफलता मिलती रहेगी। स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को आनंद पहुंचाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा : काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा और आप के काम से प्रोडक्टिविटी साफ दिखाई देगी। किसी काम में माता-पिता की ली गई सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह पूरा हो जाएगा। पारिवारिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। मानसिक तनाव में कमी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :सोच-समझकर कार्य व्यवहार करें। आप कुछ नया करने की सोचेंगे। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा दिलायेगी। अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। अंजाने में कही गई सही बात भी आपके लिए गलत हो सकती हैं, वाणी पर नियंत्रण रखें। आंख में पीड़ा हो सकती है। घर के मामले सुलझा लेंगे। सबसे विनम्र होकर बात करें। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है।

आपने Rashifal 2 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment