Home अन्य समाचार बजरंगबली की कृपा से आज इन 3 राशियों का लग रह है...

बजरंगबली की कृपा से आज इन 3 राशियों का लग रह है राजयोग, पढ़ें

हम आपको मंगलवार 20 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके बैंक बैलेंस में तेजी से वृद्धि हो जाने वाली है जो तुमने कभी सोचा भी नहीं होगा। सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे। दोस्तों से फ़ोन पर बात होगी, जिसमे किसी विषय की चर्चा करेंगे। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहेगा। कहीं निवेश करना चहाते है तो पहले उस विषय के जानकर लोगों से जानकारी ले लें। स्वयं के जीवन को बेहतर बनाने को आपको मेहनत करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है। प्रणय प्रकरण में सफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी। व्यवसाय में विस्तार की संभावना है। परिवार के किसी बड़े सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। ससुराल पक्ष से अनबन होने के योग बन रहे हैं इसलिए थोड़ा धैर्य से काम लें। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन काफी बेहतर रहेगा। परिवारजनों के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान तथा व्यवसाय के क्षेत्र साझेदारी में लाभ मिलेगा। आज आपके कार्य सफल होंगे। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई विशाल निर्णय लेने के बारे में आप सोचते हैं। नियमित योग करने से आपकी सेहत चुस्त-दुरुस्त बनी रहेगी। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। घर पर ही  अलग-अलग पकवान का आनंद उठाएंगे। अपने परिवार से जुडी किसी अच्छी न्यूज को तैयार रहें। हानि-दुर्घटना के योग हैं। आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश में रहनेवाले मित्रों या स्वजनों का समाचार आपको भावविभोर करेगा। लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है। कठिन परिश्रम का आपको आज अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। नकारात्मक विचार व्यक्तित्व पर प्रभाव छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन चिड़चिड़ेपन से आपको बचना होगा। आज झूठ बोलने से भी बचें। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां रहेंगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अपनी दीवानगी को काबू में रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों के छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें के लिए अधीर होंगे। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा फैसला लेंगे। जिससे आपको लाभ भी होगा। किसी से बात करते समय अपनी भाषा पर संयम रखें। किसी से भी बिना वजह उलझने से बचे अस्वस्थता रह सकती है। पराक्रम से लाभ होगा। अच्छा व्यवहार आप के व्यक्तित्व को और निखार सकता है। किसी संत पुरुष के दर्शन संभव है। कारोबार और परिवार में सामन्जस्य स्थापित होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। निवेश के लिए समय उपयुर्क्त है। सेहत में परेशानियां बनी रहेंगी जिसकी वजह से आपका धन भी खर्च होगा। आज रिश्तेदारों और पड़ोसियों से भी आपको मदद मिलेगी। धन लाभ के योग भी आज आपकी राशि में बने हुए हैं, लेकिन ध्यान रहे किसी को भी पैसा उधार देते समय सावधानी रखें। मानसिक तौर पर भी आप काफी दबाव महसूस करेंगे। बड़ों के स्वास्थ्य में वृद्धि आपको आराम और बेहतर महसूस कराएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों की छोटी-छोटी समस्याएं आज खुद दूर हो जाएंगी। किसी को अपनी तीखी वाणी का शिकार न बनाएं, अन्यथा सामने वाले व्यक्ति से आपके संबंध खराब हो सकते हैं। कर्मक्षेत्र में यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो उनकी छोटी-छोटी गलतियों को नोटिस करना बन्द करें। किसी बड़े कार्य की ओर अग्रसर होंगे। अचानक कहीं जाने का प्रोग्राम बन सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण मनमुटाव हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज किसी बड़ी परेशानी से छुटकारा मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में लाभ के योग हैं। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वहीं करने को मिलेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे। दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। परिवारजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे। जीतना हो सके उतना विवादों को टालें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गहरे विचारों और धार्मिक कामों के लिए दिन अच्छा है। व्यापारी वर्ग आज किसी डील के सिलसिले में बड़े क्लाइंट से मिलने जा रहें हैं, तो अपने प्रेजेंटेशन को मजबूत रखें। वहीं नफा-नुकसान को भी पहले समझ लेना होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा लेकिन जो जातक नौकरी पेशा हैं उनके लिए थोड़ा सा कठिनाई भरा समय है। आपके काम को प्रोत्साहन और आपको आर्थिक लाभ के संकेत हैं। खर्च की मात्रा अधिक हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। मित्रों से मुलाकात होगी। भौतिक विकास का योग अच्छा है। दूसरे पर अधिक विश्वास कष्टदायी हो सकता है। न हस्तक्षेप करें और न ही स्वीकार करें। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। दिन की शुरुआत में स्वभाव गरम रहेगा। दिनचर्या को बदलें। अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलनें की पूरी संभावना है, सतर्क रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके अटके काम पूरे होंगे। नए संपर्कों का लाभ मिलेगा। दूसरों के प्रति मन में ईर्ष्या कि भावना नहीं रखनी चाहिए। विरोधी पक्ष परास्त होगा। आत्मबल में वृद्धि होगी। घर के मुखिया या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। कर्मक्षेत्र में कई कार्यों कि जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है जिसके लिए आपको आज तैयार रहना होगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। लव पार्टनर से संबंध अच्छे बनेंगे। समय साथ बीतेगा। परिजनों के साथ मतभेद ना हों, इसका ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी बड़ी योजना और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद के कारण तनाव हो सकता है, अतः वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। भावुकता बढ़ेगी। सहयोग देना अच्छी बात है, लेकिन अपने को सुरक्षित रखते हुए सहयोग करें। आसपास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। बेरोजगार लोगों को रोजगार के सुनहरे अवसर मिलेंगे।

आपने Rashifal 20 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments