Home अन्य समाचार गणेश जी की कृपा से इन 5 राशियों का सितारे की तरह...

गणेश जी की कृपा से इन 5 राशियों का सितारे की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 21 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को समयानुकूल पूर्ण करने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। राजनीति में संभल कर निर्णय लें आप की एक गलती करियर ख़त्म कर देगी। आंशिक रूप से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। व्यवहार में कुछ बदलाव आपको देखने को मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी की बात से प्रभावित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। आज संगीत के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। परिवार को समय दें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन अच्छे काम करते रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। नए कार्यों में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना बनती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। आप किसी काम को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे, जिसमे आपको सफलता भी मिलेगी। विचारों में दृढ़ता आएगी, जिससे आत्मबल बढ़ेगा। मनानुकूल भोजन की प्राप्ति होगी, आत्मविश्वास बढ़ेगा। भाग्योदय के कारण लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। धार्मिक या सांस्कृतिक चिंतन से जीवन व्यवस्थित होगा। आप कुछ सामान अथवा खाद्य सामग्री मंगवा सकते है अथवा फिर कुछ ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं। धनागम के नए स्रोत बनेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नजदीकी समस्त प्रकार के मामले आपके काफी अच्छे से निपटने वाले है। नया कार्य या रोजगार आदि शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अवश्य करें, सफलता मिलेगी। झूठी सूचनाएं आपको मिल सकती हैं। ऐसे में तुरंत आपको रिएक्शन नहीं करना है। कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें। आज आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। कानूनी विवाद में सफलता, ट्रांसफर की योजना सफल हो सकती है। कामकाज, व्यवसाय ठीक चलेगा। सहयोगी कर्मचारियों से मदद मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लंबे समय से अटके हुए कार्य आपके इस दिन पूर्ण होने वाला है। बिज़नेस पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें। यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें, अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है। सेहत से जुड़ी बड़ी परेशानियों को कुछ लोगों को सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा। जोखिम-जवाबदारी के कार्यों से दूर रहें। परिश्रम का पूरा फल आज आपको मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थीगण अध्ययन पर अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए तीन थोड़ा सा कमजोर हो सकता है। उन्हें अपने काम से असंतुष्टि महसूस हो सकती है। राजकार्य में लाभ मिल सकता है। मधुर संबंध बनेंगे, जो लाभदायी रहेंगे। जरूरत से ज्यादा संग्रह ना करें। परिवार का वातावरण धार्मिक रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। नौकरी धंधे में कुछ मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखना आवश्यक है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में प्रमोशन संभव है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। कई दिनों से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा, जिससे आप राहत महसूस करेंगे। आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा। अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। ब़ड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे, जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। बिजनेस में आपको मुनाफा होने का योग बन रहा है। बहुत से अच्छे मौके आपका इन्तजार कर रहे हैं लेकिन आपको उनके लिए पूरे तौर पर समर्पित कोशिशें करनी होंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक लाभ के योग हैं। रोजमर्रा के सामानों को खरीदने का आज सुनहरा मौका है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल रहेगा। आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे। धन जरुरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। किसी से भी बहस आपको आज नहीं करनी चाहिए। नौकरी में कुछ विरोध के बावजूद आपको अच्छा काम करने पर तारीफ मिलेगी। व्यापारिक मामलों के लिए छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आर्थिक संदर्भ में यह दिन सहायक रहेगा। किसी व्यवसाय को लेकर यात्रा हो सकती हैं। लापरवाही के कारण कोई चीज गुम हो सकती है। क्रोध पर संयम रखिएगा। व्यवसाय में बाधा एवं अधिकारियों की अप्रसन्नता के कारण मन दुखी रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। गुप्त शत्रु आज हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। धर्म- अध्यात्म के मामले में पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना अच्छा होगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए खानपान की वस्तुओं में संयम बरतें। आपकी सलाह को स्वीकार किया जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

राजनेताओं और उच्चाधिकारियों से आज सहयोग मिलेगा। उसका पूरा लाभ उठाएं, बस गोपनीयता बरकरार रखें। दिन आपके व्यवसाय के लिए लाभदायी है। अधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। पदोन्नति की पूरी संभावना है। माता का आरोग्य अच्छा रहेगा। सहकर्मियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा,  बेवजह उन पर क्रोध न करें। जिन व्यापारियों का इलेक्ट्रॉनिक संबंधित व्यापार है उनको आज अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अकस्मात कोई बड़ी यात्रा इस दिन हो सकती है। आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी और समाज में मान-प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे, आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। जीवनसाथी एवं संतान की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। काम को लेकर कोई अच्छा आईडिया आप लोगों को मिलने वाला है। घर की मरम्मत पर ध्यान देंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्यक्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए आज आप हर संभव कोशिश कर सकते हैं। आज होने वाली घटनाओं से आप चिंतित रहेंगें। आंखो में कष्ट होने की आशंका है। स्वजनों एवं परिजनों के विरोध एवं रुखेपन का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां लेने से बचना नहीं चाहिए, क्योंकि नकारात्मक ग्रहीय स्थिति आपको जिम्मेदारीयों को बोझ महसूस करा सकती है। जितना धैर्य रखेंगे आपके लिए उतना ही बेहतर होगा।

आपने Rashifal 21 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments