Home अन्य समाचार Rashifal 22 April: आज इन 6 राशि वालों को मिलेगी कोई बड़ी...

Rashifal 22 April: आज इन 6 राशि वालों को मिलेगी कोई बड़ी सफलता, भाग्यशाली है आज का दिन

हम आपको गुरुवार 22 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने कामकाज को आशावादी नजरिये से देखेंगे तो उसके अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। परिवार की परिस्थितियां आपको चिंता में डाल सकती हैं। किसी बड़े का स्वास्थ्य पीड़ित होगा। आध्यात्मिक रूप से आत्म आनंदित रहेंगे। हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। परिवार में लड़ाई झगड़े की संभावना भी बन सकती है। सोच समझकर बोलने की रणनीति आपके लिए फायदेमंद रहेगी। सोचा समझा निर्णय आपको शुभ फल देता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज संतान संबंधी काम होंगे। आप अपनी योग्यता के बल पर आगे बढ़ पाएंगे। आय के नए साधन बनेंगे। मेहनत करेंगे तो सफलता मिलेगी। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। किसी अनचाहे भय से परेशान रहेंगे। आपकी व्यवसाय सम्बन्धी योजना सफल रहेगी। नए प्रोजेक्ट पर कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन-जायदाद के मामले में कुछ परेशानी हो सकती है। घर परिवार में खुशियां बनी रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दूसरों पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। आपको थोड़ा आलस्य महसूस होगा। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। कुछ जरूरी मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। व्यवसाय में परिवर्तन की तरफ बढ़ सकते हैं। धन प्राप्ति के संकेत हैं।किसी भूखे व्यक्ति को भरपेट भोजन कराएं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

समय व्यवसाय में लाभ वृद्धि के संकेत दे रहा है। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। मन चंचल बना रहेगा इसलिए मन को काबू रखना है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय आज आपको नहीं करना चाहिए। परिवार में सुख-शांति और स्थिरता का आनंद उठाएं। इनकम में तेजी से बढ़ोतरी होने वाली है लाभ का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जो जिन्दगी में मिला है उससे संतोष पा लेना सीखना होगा। परिवार में कोई पूजा पाठ या कोई अन्य शुभ काम हो सकता है। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। काम का बोझ रहेगा, लेकिन तनाव में ना आएं। किसी करीबी रिश्तेदार से मिलने जाने का निमंत्रण मिल सकता है। यदि संभव हो तो अपने घर के छोटे बच्चों को पढ़ाई में उनकी मदद करें। नौकरी करने वालों को थोड़ा संयम रखने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार में सुख शांति का मौसम बना रह सकता है। आप परिवार वालों के लिए समय निकालेंगे। उनकी सलाह आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगी। आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और नए लोगों से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। वर्क फ्रॉम होम कर रहें लोगों का काम समय से पूरा हो जाएगा। लम्बे वक्त से चली आ रही है परेशानी इन दिनों खत्म हो जाने वाली है। कोई नवीन योजना बना सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यवसाय या नौकरी पर सहकर्मियों की ओर से सहयोग कम मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान बरतें। आज आपके स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। खान-पान में लापरवाही न बरतें। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। धार्मिक कार्यों में मन को लगाइए। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे तो सफलता मिलेगी। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। प्रतियोगिता के क्षेत्र मे भी आपको अच्छी सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कार्यक्षेत्र में अधिकाधिक समय देने की सोच रखें। सेहत में हृदय रोगी सचेत रहें। वह लोग भी अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें, जिनका हाल ही में किसी प्रकार का कोई ऑपरेशन हुआ था। ससुराल पक्ष या जीवनसाथी से सहयोग या परामर्श आत्मबल में सहायक होगा। निमार्ण या सृजन की स्थिति नई चेतना को जन्म देगी। व्यापारी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते है। व्यापार में बहुत ज्यादा सुधार होने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। आपका कोई मित्र आपसे आर्थिक सहायता के लिए कह सकता है। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। बुद्धि कौशल से रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा और विरोधी रिश्तेदार परास्त होंगे। निजी सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में मन लगाएं। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आज पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। दफ्तर का माहौल अनुकूल रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर या गाड़ी में निवेश या किसी कर्जा लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन भाग्यशाली है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आज आप अपने किसी दोस्त के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से अपने कार्य के बारे में कोई सलाह ना लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दूसरों के सामने अपने आप को सही रूप से व्यक्त कर पाएंगे।  कोई भी काम करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। रोग और शत्रु पर विजय प्राप्त करने में सक्षम होंगे। महात्वाकांक्षा जो प्रभावहीन हो रही थी फिर से जागृत होगी और भविष्य में सफल भी होगी। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। व्यापारी वर्ग अधिक मुनाफे को देखकर कोई डील फाइनल न करें। वैवाहिक जीवन में सुधार हो सकता है। समय की उपयोगिता को ध्यान में रखकर काम करेंगे। आपको किसी को महत्वपूर्ण राय देनी पड़ सकती है, कोई छोटा व्यक्ति आपसे  दिल की बात साझा कर सकता है। परिवार और समाज दोनों का ताल-मेल बना कर चलें। आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा।

आपने Rashifal 22 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments