Home अन्य समाचार महादेव की कृपा से आज 6 राशिवालों के बढ़ेंगे आय के साधन,...

महादेव की कृपा से आज 6 राशिवालों के बढ़ेंगे आय के साधन, रिश्ते बेहतर होंगे

हम आपको सोमवार 26 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यक्षेत्र में मित्रों का सहयोग मिलेगा। ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे, जो आपकी खिन्नता को बढ़ा देंगे। महत्वपूर्ण कार्य समय पर हो सकते हैं। कारोबार में मुनाफा होगा। कोई खुशखबरी मिलने से आपका उत्साह बढ़ेगा। खर्च और कर्ज आज आपकी चिंता का कारण बन सकता है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। मुश्किलों का सामना करने के लिए अपने मन में बिठाई हुई चिंताओ को हटाना पड़ेगा। कार्यों में सावधानी बरतें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपकी गिरती सेहत का कारण बिगड़ी दिनचर्या हो सकती है इसका अवलोकन करें और उसे ठीक करने की व्यवस्था बनाएं, जिससे आप स्वस्थ्य रहेंगे। फिजूल खर्चे होंगे। प्यार में खट-पट का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन किसी से छेड़छाड़ या किसी से झगड़ा, वाद-विवाद करने से बचें। इससे भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ संध्या आरती करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। समूहों में शिरकत दिलचस्प लेकिन खर्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। परिजनों के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। समाज की ओर से वांछित सहयोग मिलेगा, परिवार की तरफ से भी शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। कार्यभार के कारण तनाव लेने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वाहन सुख मिलेगा। व्यवसाय में अचानक घटनाएं घट सकती हैं। युवाओं को कला और संगीत में रुचि जागृत होगी। क्रोध और अहंकार जैसी भावनाओं से दूर रहने में ही आपकी भलाई है अन्यथा बेकार के झंझट में पड़कर आप अपना कीमती समय नष्ट करेंगे। पैसों की स्थिति में गिरावट आ सकती है। सेहत में अपने खान-पान पर ध्यान रखें। वहीं माता-पिता की सेहत का भी विशेष ख्याल रखना है। पेट दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको धन की कमी का अहसास नहीं होगा। पूजा-पाठ से मन-प्रसन्न रहेगा। आपके भौतिक सुख सुविधाओं में कुछ कमी आ सकती है। विषम परिस्थिति में भी आज आप पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। यदि आप अपने मन की बात को शीघ्र दूसरों से उजागर न करें तो रूके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आज आपके दिमाग में कुछ नया करने का विचार आएगा, उस पर अमल करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरीपेशा लोगों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से प्रमोशन होने की संभावना रहेगी। छात्र इधर-उधर की बातों पर ज्यादा ध्यान न देकर अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें। कोई भी आर्थिक लेन देन करने से बचने की कोशिश करें अन्यथा वित्तीय नुकसान होने की संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में नरमी रह सकती है। शांति से किसी मामले को निपटा लें, वरना परेशान हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। आपको कोई बड़ा जॉब ऑफर मिलेगा। सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है। परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। लवमेटस को कोई खुशखबरी मिलने से पुरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आमदनी में इजाफा होगा। लोगों से संपर्क बढ़ेगा। छात्रों को अपने उद्देश्य की प्राप्ति हेतु कठिन परिश्रम के साथ साथ आत्मबल को बढ़ाना पड़ेगा। कर्मक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। शुभ कार्यों में हिस्सेदारी बढ़ेगी। व्यापार को नया आयाम देंगे। शुभ योजनाएं बनेंगी। यात्रा की स्थिति आ सकती है, लेकिन यात्रा को किसी प्रकार से टालने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। जल्दबाजी में अपने पैसों को बिखेरते न चले जाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपसी मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तें बेहतर होंगे। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। काम-काज में बिजी रहेंगे। व्यापार में सफलता मिल सकती है। घर परिवार में सुख का माहौल रहेगा। आप किसी काम को गैर परंपरागत तरीके से करने की कोशिश करेंगे, जिसमे आपको सफलता भी मिलेगी। आपके आसपास के लोगों के बनते बिगड़ते विचार भी आपको कमजोर कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नुकसान की संभावना है। अधूरी कामनाएं पूरी होंगी। कारोबार में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव आ सकता है। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है। आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। कई लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। मन के अनुकूल यात्रा करें लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। योग करके अपनी सहनशक्ति को बढ़ाएं क्योंकि आप परियोजनाओं से भरे हुए हैं, इसलिए आपको संभालने के लिए स्वस्थ रहना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत भी हो सकते हैं। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

लव लाइफ से जुड़े सपने साकार हो सकते हैं। प्रेमिका से मिलाने का मौका मिल सकता हैं। पिता या धर्म गुरु से सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति अनजान न रहें। आज आप न कोई बड़ा खर्चा करें, न ही ऐसा कोई वादा करें। आपने Rashifal 26 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments