Rashifal 3 April: शनिवार का दिन इन 7 राशियों के लिए रहेगा लाभदायक, आर्थिक मामले सुलझेंगे

हम आपको शनिवार 3 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा और आपकी पहचान बनेगी। आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहेगी, आप अत्यधिक मेहनती है और आपको आपकी मेहनत का पूरा फल भी प्राप्त होगा। आज आप घर पर ही कुकिंग का आनंद उठाएंगे। आज कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। मनोरंजन कार्य पर खर्च होगा। नई योजनाएं लाभ देंगी। किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक होती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : निराशा की समाप्ति होगी पर अभी समय है। कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाना आपको महँगा पड़ सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है। जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है, तो उन्हे जल्द ही अच्छा अवसर प्रप्त होगा। आमदनी का कोई और जरिया मिल सकता है। व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहें है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :दूर-समीप की यात्रा होगी। आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। फिलहाल ज़मीन जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी । परिवार वालों के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर बात करेंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :आज आपको सकारात्मक परिणाम हासिल होने वाले हैं। आज के दिन बेवजह के कार्यों में दिन बर्बाद हो सकता है। इसलिए पहले से ही कार्य की सूची तैयार कर लें। आज अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। लव मेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। कर्मक्षेत्र में संतुलित व्यवहार रखें जिससे आपके सहयोगी भी मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे। लाभ की अधिकतम अवसर आपको मिल सकते है। आर्थिक मामले सुलझेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :सिंह राशि वाले खुद पर संयम बरतें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। भाग्य आज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। घरेलू जिम्मेदारियां निभाने में भाई-बहन का साथ मिलेगा। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव की मंजूरी मिलने और भुगतान मिलने के बाद आप व्यवसायिक कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :अपनी कार्यक्षमता से दूसरों को प्रभावित करेंगे। पारी वर्ग का कोई रुका हुआ ऑर्डर आज से मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर हाथ आ लगेगें। कार्यों में बाधाएं रहेंगी। सेहत में पेट दर्द व बेचैनी आपको परेशान कर सकती है, संतुलित आहार का सेवन करें। कुछ लोगों के लिए यह दिन बहुत ही मिलाजुला रह सकता है। आपके जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :इनकम के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके खर्चे भी रहेंगे लेकिन ज्यादा नहीं। आप बहुत भावुक हैं और रिश्तों के प्रति आपके विचार बहुत प्रबल बने रहते हैं शायद इसी बात में कुछ कमियां हैं जिन्हें सँभालने की जरूरत है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं और अपनों के साथ नरमी से पेश आएं। किसी कठिन दौर से गुज़र सकते है। सेहत मजबूत रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को किसी विरोधी से सक्रिय सावधान रहना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :मित्रों के सहयोग से आय के नये स्रोत बनेंगे। अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे। व्यापारिक गतिविधियाँ पुनः शुरू होती दिखाई दे रहीं है और आर्थिक लेन-देन में लाभ भी होगा। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें, क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी फरमाइशें पेश करेंगे। विद्यार्थी वर्ग बुद्धि का बखूबी प्रयोग करने में सफल रहेंगे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। सेहत और वित्तीय संसाधनों पर ध्यान देने की जरूरत है। बच्चों के साथ समय बितेगा, साथ ही आप उनके साथ गेम खेंलेंगे । आप अपने परिवार और जिम्मेदारियों का अच्छे से पोषण करेंगे और घरेलू खर्च करेंगे। इससे आपकी इनकम प्रभावित तो होगी लेकिन आपको खुशी भी होगी। समाजसेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। नए काम मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :व्यर्थ भ्रम में न पड़कर विवेक से काम करें तो सफलता जरूर मिलेगी। कर्मक्षेत्र में गलतियों को लेकर आपको बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें। बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं। आपकी रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी। परिस्थितियों का आकलन करें और फिर दिल और दिमाग की बात सुनकर फैसला लें। व्यापारियों को आर्थिक पक्ष को लेकर चिन्ता रहेगी। स्वभाव में क्रोध और उग्रता रहेगी, फिर भी उस पर संयम रखना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :आज अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने का सही समय नहीं है। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं। आज घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। संतान के प्रति काफी खुश रहेंगे। परिवार का माहौल आपको आंतरिक रूप से खुशी और मजबूती देगा। मेहनत का फल प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :आज संतान के विषय में चिंता रहेगी। मेहनत अधिक होगी, मुनाफा कम होगा। नवीन योजनाओं के प्रति सचेत रहना होगा। विद्यार्थी वर्ग तनावपूर्ण हो सकते हैं। पढ़ाई को लेकर संदेह में रहेंगे। अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य से संबंधित छोटी से छोटी समस्या को अनदेखा न करें। आज आपको परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी।

आपने Rashifal 3 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment