Rashifal 5 April: आज महादेव जी की कृपा से इन 5 राशियों की चमकने जा रही है किस्मत, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 5 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बौद्धिक-तार्किक विचार विनिमय के लिए समय बहुत अच्छा है। आज का दिन आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। आप की धन वृद्धि होगी और कहीं से आपके पास पैसा आएगा। रुका हुआ पैसा प्राप्त होने के भी अब योग बन रहे हैं, इसलिए खुश हो जाएं। आप आज सभी कार्य दृढ़ आत्मविश्वास से पूरा करेंगे और उसमें सफलता भी मिलेगी।

 

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने जीवनसाथी की ओर से खास तोहफा मिल सकता है। जोखिमपूर्ण निवेश में लाभ होगा। आज आपका चित्त प्रसन्न रहेगा और प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। हो सके तो परिवार के लोगों के साथ कार्य में उनकी मदद करें। संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। भावनात्मक संबंधों से आप नरम हो जाएंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पिता की तरफ से आपको कोई लाभ मिलेगा। अध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। आर्थिक मामलों में लाभ की स्थिति रहेगी जबकि कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। रोजमर्रा के कामों में मन लगेगा। आप अति उत्साह और जल्दबाजी में कोई काम बिगाड़ सकते हैं। कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होंगी। झगड़े और विवादास्पद स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। व्यापार धंधा अच्छा चल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले किसी की सुनी-सुनाई बातों पर ध्यान ना दें। दोस्तों के साथ मन मुटाव होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। संतान पक्ष की चिंता रहेगी। शत्रुता में कमी होगी। उत्तेजना व क्रोध पर नियंत्रण रखें। निवेश से लाभ होगा। आपको अपने सामान्य कुशल तरीके से इन से निपटना होगा ताकि ये आपके करियर के अवसरों में आने वाले समय में वृद्धि कर सके। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। रुके कार्यों में गति आएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आय में अचानक वृद्धि आपको खुश करेगी क्योंकि आपकी मेहनत को पहचाना जाएगा। मान-सम्मान और यश में वृद्धि होगी। कार्यों में रूचि, सफलता एवं नई योजना भरा दिन साबित होगा। तेल का व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों से ताल-मेल बनाए रखना होगा, जिससे कि अच्छा लाभ प्राप्त हो सके। सुख के साधन बढ़ेंगे। नौकरी व्यवसाय में सभी कार्य सक्रिय होकर करें, लाभ अवश्य मिलेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक लाभ हो सकता है। अनावश्यक बाहर निकालने से बचे | आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मसम्मान बना रहेगा। घर-बाहर सहयोग मिलेगा। परीक्षा के परिणाम विद्यार्थियों के फेवर में आयेगा। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप खुद को अनोखी ऊर्जा से भरा हुआ पाएंगे। आपको परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा। उनकी सलाह से काम करना आपके लिए फलदायक रहेगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर आपको कोई सरप्राइज दे सकता है। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी के क्षेेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज फायदा होगा। लवमेटस एक दुसरे के प्रति विश्वास बनायें रखे, रिश्तें अच्छे बने रहेंगे। सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं, जितना हो सके इससे बचना होगा। करियर में आपको सफलता मिलेगी। विरोधियों से आपको थोड़ा बचकर रहना चाहिए। आपको और अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी। रोमांटिक संबंध ठीक रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप स्वयं के बड़ों के समर्थन से घर के मोर्चे पर एक विशाल मुद्दा समाधान करेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। भाग्य का साथ रहेगा। संपत्ति के कामों में रुचि बढ़ने के योग हैं। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता होगी। प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। दु:खद समाचार मिल सकता है। कार्य की अधिकता से निजी कार्य प्रभावित होंगे। परिवारजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, मेहनत का फल मिलेगा। दांपत्य जीवन तनाव मुक्त रहेगा और आपका रिश्ता संभलेगा। पुरानी चीजों में सुधार की संभावना है। आपका कामकाज बढ़ सकता है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज कुछ दिक्कतें आएंगी और आपका प्रिय बीमार हो सकता है आज गाय को अपने हाथ से मीठा देना आपके लिए शुभ है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विवाह के लिए किये प्रयास सफल होंगे। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। आप व्यक्तियों को समझदारी से काम करने की आवश्यकता है क्योंकि आक्रामक होना हानिकारक होगा। साथी का रवैया आपको परेशान कर सकता है। कभी-कभी ज्यादा होशियारी भी नुकसान देती है। किसी गौशाला में पैसा दान करें। कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से संबंधों में मजबूती आएगी। अच्छा करने के बाद भी आपको बुराई मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखें इससे बहुत सारे भटकते हुए विचारो को संभालना आसान हो जाएगा। किसी दोस्तों के साथ फ़ोन पर लम्बी बात होगी। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। विपरीत लिंग के कुछ लोगों से बहस हो सकती है। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Leave a Comment