Rashifal 9 April: आज इन 5 राशि वालों को झेलनी पड़ सकती है परेशानियां, बाकियों को मिलेगा फायदा

हम आपको शुक्रवार 9 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 April 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की कोशिश करेगा। अतिरिक्त आमदनी से मन खुश होगा। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है। समझदारी से काम लेने से अपने विरोधियों को शांत करने में सफल होंगे। छात्र आज ऑनलाइन किसी प्रश्न का जबाब जानने की कोशिश करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन हर क्षेत्र में लाभदायक हैं। खुद को सही साबित करने के प्रयास में आप जिद्दी न होते चले जाएँ। व्यापार में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। जब आज कोई बात कर रहा है तो वे जो कह रहे हैं उसे ध्यान से सुनें। इससे आपको अपने लिए अधिक ज्ञान प्राप्त करने में मदद मिलेगी। प्रेम जीवन में रोमांस भरे पल बिताने का मौका मिलेगा। सेहत कमजोर रहेगी। घर-परिवार की खुशियों को भी बनाये रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका प्रबल आत्मविश्वास और आसान कामकाज आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देगा। नवविवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। परिवार में सभी लोग का सहयोग मिलाने से अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में किसी नए अवसर या कार्यस्थल में पदोन्नति मिलने के आसार हैं। समाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य पूर्ण होंगे। काम में मजा आएगा। दांपत्य जीवन में दिक्कतें बढ़ेंगी। अधिक आय का कोई जरिया शुरू हो सकता है। दिनचर्या में जरूरी बदलाव आएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको जीवन साथी के सहयोग से खुशियां मिलेंगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। साथ ही अपना प्रोजेक्ट पूरा करने में सफल होंगे। कार्यों में परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। किसी से बहस हो सकती है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। जो लोग अविवाहित हैं उन लोगों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

लंबी अवधि की आर्थिक योजना के लिए अनुकूल दिन है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा। आपको अन्य लोगों को यह बताने की आवश्यकता है कि आप क्या सोच रहे हैं और आपके विचार क्या हैं। अन्यथा आप अपने आस-पास के सभी लोगों द्वारा दबाए जा रहे हैं। जीवन साथी को कोई फायदा मिलेगा। आप अपने शत्रुओं पर विजयी रहेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दिए हुए धन को वापस आने की संभावना कम है। जो विदेश जाने का विचार कर रहे है उनके विदेश जाने के योग बन रहे हैं। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। गहरे पानी में जाने से बचें, दुर्घटना के योग बन रहे हैं। आज आप जीवनसाथी के निकटता का सुख प्राप्त कर सकेंगे। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। आपके बच्चों की सेहत चिंता का विषय हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने पारिवारिक सदस्य के साथ अच्छा तालमेल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। पुराना रोग उभर सकता है, धैर्य रखें। अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता है। जीवनसाथी के मर्जी के विरुद्ध कोई निर्णय ना करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति, आय के स्रोत में वृद्धि होने कि संभावना है। प्रतिस्पर्द्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। परिवार के प्रति आपका कठोर नज़रिया बदलता हुआ नजर आएगा। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। घर से बाहर खाने पीने की वस्तुओं का भी ध्यान रखें। कोई बड़ी समस्या दूर हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धन कमाने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। व्यापारी अपने इच्छित लक्ष्य तक पहुँचेंगे। नौकरी में पराधीनता का अनुभव प्राप्त होगा। परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। सांयकाल के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आजीविका एवं सुख के साधन जुटा पाएंगे। किसी से सहयोग की आशा नहीं करें। सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास और अमल ना करें। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। असाध्य व जटिल रोगों में सावधानी बरतनी होगी। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। यह वित्तीय मोर्चे पर एक शानदार दिन होगा क्योंकि निवेश आपको रिटर्न देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बिना सोचे समझे किसी कार्य को न करें। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। आपको क़ामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की ज़रूरत है। नियमित रूप से योग और ध्यान लगाएं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। छात्र सफलता प्राप्त करेंगे। दोस्तों की मदद से कोई पुराना ऋण वापस मिल सकता है। आपने Rashifal 9 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 April 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Comment