Home अन्य समाचार मुस्लिम होकर हिन्दू लड़कियों से शादी किया इन फ़िल्मी सितारों ने, सैफ...

मुस्लिम होकर हिन्दू लड़कियों से शादी किया इन फ़िल्मी सितारों ने, सैफ से लेकर आमिर खान तक है शामिल

भले ही आम जिंदगी में इंटर रिलीजन यानी किसी दूसरे धर्म में शादी करना थोड़ा मुश्किल होता हो, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में यह कोई बड़ी बात नहीं है. यहां आये दिन इंटर रिलीजन मैरिज देखने को मिलते हैं. बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने धर्म की दीवार गिराकर शादी की है और अपनी हिंदू बीवियों को सिर आंखों पर बिठाया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इंडस्ट्री के अधिकतर खानों ने हिंदू लड़की से शादी रचाई है. आज के इस पोस्ट में हम एक झलक ऐसे ही कुछ सितारों पर डालेंगे.

सलीम खान और सलमा

सलमान के पिता सलीम खान ने पहली शादी सलमा से की थी. सलमा एक हिंदू परिवार से आती हैं. शादी से पहले वे सुशीला चरक के नाम से जानी जाती थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी और बच्चों के बाद उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया था.

सोहेल खान और सीमा सचदेव

seema sachdev khan

सोहेल खान ने हिंदू परिवार से आने वालीं सीमा सचदेव से शादी की है. खास बात ये है कि शादी के बाद सीमा ने अपना नाम और धर्म नहीं बदला. दोनों आज भी एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं.

शाहरुख़ खान और गौरी खान

शाहरुख़ ने पंजाबी हिंदू परिवार से आने वालीं गौरी से शादी की है. शाहरुख़ से शादी के बाद गौरी ने भी अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया. इनके घर में दोनों धर्मों के त्योहार जोरों-शोरों से मनाये जाते हैं.

आमिर खान और रीना दत्ता

महज 21 साल की उम्र में आमिर ने हिंदू लड़की रीना दत्ता से शादी रचाई थी. दोनों ने घर से भागकर शादी की थी. रीना बंगाली हिंदू परिवार से नाता रखती हैं. हालांकि, अब इनका तलाक हो चुका है.

आमिर खान और किरण राव

रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद दूसरी बार भी आमिर खान ने हिंदू लड़की से ही शादी की. उनकी दूसरी पत्नी का नाम किरण राव है.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह से हुई थी. दोनों की ये लव मैरिज थी. अमृता पंजाबी हिंदू फैमिली से आती हैं. हालांकि, इनका रिश्ता कुछ सालों बाद ही टूट गया था.

सैफ अली खान और करीना कपूर

अमृता से तलाक के बाद सैफ ने दूसरी शादी करीना कपूर से की. करीना भी पंजाबी हिंदू परिवार से आती हैं. सैफ करीना से बहुत प्यार करते हैं. हाल ही में खबर आई है कि करीना दोबारा मां बनने जा रही हैं. उनके पहले बेटे का नाम तैमूर है.

इरफ़ान खान और सुतापा सिकदर

दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान ने भी एक हिंदू लड़की से शादी की थी. उनकी पत्नी का नाम सुतापा सिकदर है. थिएटर में काम करने के दौरान इरफ़ान और सुतापा की मुलाकात हुई थी. इरफ़ान को सुतापा से प्यार हो गया और उन्होंने सुतापा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. शादी के बाद उनके दो बेटे हुए जिनका नाम बाबिल और अयान है.

इमरान खान और अवंतिका मलिक

जाने तू या जाने न फेम इमरान खान ने अवंतिका मलिक से शादी रचाई है. अवंतिका हिंदू फैमिली से आती हैं. बता दें, इमरान खान आमिर खान के भांजे हैं.

फरदीन खान और नताशा माधवानी

फिरोज खान के बेटे फरदीन खान भी अपना दिल हिंदू परिवार से आने वालीं नताशा माधवानी पर हार बैठे थे. दोनों ने लव मैरिज की थी और आज तक एक-दूसरे के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

कबीर खान और मिनी माथुर

कबीर खान बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक हैं. कबीर खान ने मिनी माथुर से शादी की है, जो कि टीवी की फेमस एंकर रह चुकी हैं. हिंदू फैमिली से आने वालीं मिनी एक बेहतरीन अदाकारा भी हैं.

जायेद खान और मलाइका पारेख

फिल्म मैं हूं ना में लकी का मशहूर किरदार निभा चुके जायेद खान ने मलाइका पारेख संग शादी रचाई है. मलाइका हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. जायेद काफी दिनों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments