सोशल मीडिया बरकरार हैं PM मोदी की बादशाहत, इंस्टाग्राम पर इतने करोड़ फॉलोअर्स के साथ मोदी बने विश्व के पहले नेता 

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत बरकरार हैं। पिछले दिनों हमने आपको बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले विश्व भर के नेताओं में तीसरे स्थान पर हैं तो भारत में उनका पहला स्थान हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी ने एक नया कीर्तिमान बनाया हैं। पीएम मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व के पहले नेता बन गए हैं। पीएम मोदी ने इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पछाड़ दिया हैं।

इंस्टाग्राम पर इतने करोड़ फॉलोअर्स के साथ मोदी ने रचा इतिहास

ट्विटर की तरह इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी काफी एक्टिव रहते हैं और अपने फोटो व वीडियो शेयर करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी को फॉलो करने वालो की संख्या 3 करोड़ पहुँच गई हैं और यह बढ़ती जा रही हैं। इसके साथ पीएम मोदी ने एक नया इतिहास रचते हुवे इंस्टाग्राम पर वे विश्व के पहले नेता बन गए हैं जिनके इतने फॉलोअर्स हैं। विश्व के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इंस्टाग्राम पर 1 करोड़  49 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के इंस्टाग्राम पर 2 करोड़ 48 लाख फॉलोवर्स हैं।  पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर इतने फॉलोअर्स होने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि उनकी लोकप्रियता युवाओं में काफी हद तक हैं। देश का युवा वर्ग इंस्टाग्राम काफी इस्तेमाल करता है।

आपको बता दे की पीएम मोदी ट्विटर पर भी एक्टिव रहते हैं और ट्विटर पर उनके 5.7 करोड़ फॉलोवर्स हैं। जो भारत के किसी भी नेता के इतने फॉलोअर्स नही हैं। ट्वीटर पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी विश्व में तीसरे तो भारत में पहले स्थान पर हैं।

Leave a Comment