कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सोनिया गांधी ने बुलाया दिल्ली, अहम बैठक में MP की गुटबाजी पर हो सकता है कोई बड़ा फैसला

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कल दिल्ल बुलाया है। बताया जा रहा है कि इन सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया बैठक कर कुछ अहम फैसले ले कसती है। आने वाले महिनों में दिल्ली सहित झारखंड, हरियाणा और महराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने है। इन चुनावों में कांग्रेस को अपने भीतर की गुटबाजी से नुकसान हो सकता है। ऐसे में सोनिया गांधी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है और इस पर अन्य पार्टियों की भी नजर टिकी हुई है।

मध्यप्रदेश पर आ सकता है कोई बड़ा फैसला 

मध्य प्रदेश में सत्ता में आने के चंद महिनों बाद ही पार्टी की गुटबाजी सबके सामने आ गई है। एमपी में कांग्रेस दो गुट में बट गई है जिसमे एक और ज्योतिरादीत्य सिंधिया है तो दुसरी और खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह है। इसी बिच मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार और दिग्विजय सिंह के बिच जुबानी जंग नेे भी पार्टी को चिंता में डाल दिया है। प्रदेश में उपजी यह गुटबाजी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी इसपर अपना कड़ा रूख अपनाते हुए गुटबाजी पर लगाम लगा सकती है। साथ ही इस गुटबाजी को खत्म करने के लिए कोई फैसला भी कर सकती है।

Leave a Comment