“चौकीदार चोर है” पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कोर्ट ने दिया यह फैसला

देश में इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री पर दिए गए आपत्ती जनक बयानों पर आज सुप्रिम कोर्ट ने नसीहत के साथ राहुल गांधी की माफी को स्वीकार किया हैै। राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल केस में सुप्रिम कोर्ट ने भी मान लिया है कि “चौकीदार चोर है”। राहुल गांधी ने इसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चोर बताया था। राहुल के इन बयानों के बाद भाजपा कोर्ट पहुंच गई थी। राहुल गांधी पर अवमानना की याचिका लेकर भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी सुप्रिम कोर्ट पहुंची थी। जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

कोर्ट ने दी राहुल को नसीहत  

सुप्रीम कोर्ट ने कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर याचिका पर आज फैसला सुनाया है। इस फैसले में राहुल गांधी को कोर्ट ने नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पर दिया गया उनका बयान दुभाग्यपूर्ण था। भविष्य में राहुल गांधी को ऐसे मामलो पर ध्यान रखने की नसीहत दी है। राहुल गांधी की और से कोर्ट में दी गई माफी को भी स्वीकार कर लिया है।

आपको बता दे कि राफेल डील मामले पर राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है का नारा बुलंद किया था। जो लोकसभा चुनाव में सुर्खीयों में बना रहा था।

Leave a Comment