ससुराल वालों को मारने के लिए इस्तेमाल किया वो ज़हर, जिससे सद्दाम हुसैन लोगों को मारता था

इंसान धीरे-धरिए रिश्तों का मोल भूलता जा रहा है. कभी कोई आपसी रंजिश में किसी अपने का क़त्ल कर रहा है, तो कभी कोई ज़रा सी बात पर पूरे परिवार को उजाड़ देता है. दिल्ली से एक ऐसी ख़बर आई, जिसने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. यहां के इंद्रपुरी इलाके में एक ही परिवार के कुछ लोगों की हत्या की ख़बर सामने आई. इस सिलसिले में पुलिस ने दामाद को गिरफ़्तार कर लिया है.

मछली देने आया था दामाद, उसके बाद ही हुई परिवार वालों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने वरुण अरोड़ा नाम के एक शख़्स को अपने ससुराल वालों को ज़हर दे कर मारने के आरोप में गिरफ़्तार किया है. इस शख़्स ने स्लो पॉइज़न कहे जाने वाले थैलियम (Thallium) का ज़हर दे कर अपनी सास और साली की हत्या की. आरोपी की पत्नी की हालत नाज़ुक है, वो वेंटीलेटर पर है.

इन्हीं रिपोर्ट्स में बताया गया कि वरुण के इंद्रपुरी स्थित अपने ससुराल वालों से संबंध अच्छे नहीं थे और न ही अपनी पत्नी दिव्या के साथ. उसकी पत्नी ने उसकी मर्ज़ी के ख़िलाफ़ जा कर गर्भपात करवाया था, जो वरुण को पसंद नहीं आया. जबकि पत्नी दिव्या के परिवार के अनुसार, डॉक्टर ने इस बच्चे को उसके लिए ख़तरनाक बताया था, जिस कारण उसे ये फ़ैसला लेना पड़ा. जिस दौरान दिव्या प्रेग्नेंट थी, उसी समय वरुण के पिता की मृत्यु हुई थी. उसे लगा था कि ये बच्चा उसके पिता के रूप में आया है, जिस वजह से उसे दिव्या का फ़ैसला पसंद नहीं आया. दोनों के बीच रिश्ते इसी वजह से और बिगड़े. वरुण दिव्या की मां से भी चिढ़ता था क्योंकि उसे लगता था कि उसकी मां दिव्या को भड़काती है.

बदला लेने की फ़िराक से वो परिवार से मिलने आया, उसने उन्हें मच्छी खाने को दी. इसके बाद से ही परिवार वालों की तबीयत ख़राब हो गई. दिव्या की बहन प्रियंका सिंह की मृत्यु 15 फरवरी को हुई, जबकि दिव्या की मां इसी हफ़्ते चल बसी. दोनों की मेडिकल जांच में उनके शरीर में थैलियम का ज़हर पाया गया. यही ज़हर बाकी घरवालों के शरीर में भी पाया गया.

थैलियम का ज़हर: सद्दाम हुसैन इस्तेमाल करता था मौत देने का ये तरीका

थैलियम एक नरम धातु होती है, जिसका न कोई स्वाद होता है, न गंध होती है. लेकिन, इससे खाने से आदमी धीरे-धीरे मरता है. इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन की खुफिया पुलिस ने कई बार इसके इस्‍तेमाल से उसके विरोधियों को मौत की नींद सुलाया. कुछ उसी रास्‍ते पर दिल्‍ली का वरुण अरोड़ा चल रहा था.

पुलिस के अनुसार, उसने अपने ससुराल वालों को खाने में थैलियम मिलाकर खिला दिया।. सास और साली की मौत हो चुकी है जबकि पत्‍नी और ससुर की तबीयत बेहद गंभीर है. दिल्‍ली में इस तरह का यह पहला केस है.

Leave a Comment