हर टाइम के हिसाब से 21 सबसे प्रचलित कपड़े

यह देखना आश्चर्यजनक है कि फैशन उद्योग कितनी जल्दी बदलता है और नए रुझान बनाता है। अब से एक या दो साल बाद ‘इस सीज़न में’ क्या होगा?

लेकिन कुछ कपड़े शैलियों इतनी बहुमुखी, सुरुचिपूर्ण और ठाठ हैं कि वे दशकों तक फैशनेबल और व्यावहारिक रूप से अपरिवर्तित रहते हैं। आज, हमने यहां ब्राइट साइड में उन सबसे अविस्मरणीय पहनावों को देखने का फैसला किया है, जिन्होंने हाल के दशकों में वस्त्र के पाठ्यक्रम को आकार दिया है।

Julia Roberts

प्रिटी वुमन में रिचर्ड गेरे का किरदार, एडवर्ड लुईस ही नहीं है, जो पूरी फिल्म में लाखों महिलाओं की आंखों को पर्दे पर बांधे रखता है। दृश्य के कारण यह भी है कि जब विवियन वार्ड, जूलिया रॉबर्ट्स द्वारा अभिनीत, एक चमकदार लाल शाम के गाउन में, सफेद दस्ताने के साथ पूरक, सिंड्रेला-शैली में रूपांतरित होता है।

Angelina Jolie

हर रेड कार्पेट उपस्थिति के साथ, एंजेलीना जोली की अनूठी व्यक्तिगत शैली सभी सौंदर्य और फैशन की दुनिया को गुलजार रखती है। हालांकि, उनके किसी भी लुक ने इस ब्लैक ड्रेप्ड ड्रेस से ज्यादा नहीं पहना है।

Audrey Hepburn

सबरीना में ऑड्रे हेपबर्न के चरित्र ने न केवल पुरुषों के दिलों को लुभाया, बल्कि उन महिलाओं का भी ध्यान आकर्षित किया जिन्होंने उनके खूबसूरत सफेद बॉल गाउन की प्रशंसा की।

Grace Kelly

मोनाको की भविष्य की राजकुमारी द्वारा पहनी गई इस अद्भुत बहने वाली स्ट्रैपलेस ड्रेस ने उनके प्रशंसकों को उनकी उत्कृष्ट सुंदरता और आकर्षण की प्रशंसा की।

Cinderella

सिंड्रेला का बॉलगाउन डिज़नी के इतिहास में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले कपड़ों में से एक बन गया है। पफी, स्पार्कलिंग और जादुई, यह पोशाक किसी भी राजकुमारी के लिए एक आदर्श पोशाक है।

Catherine Deneuve

1964 में रिलीज़ हुई चेरबर्ग की छतरियों ने कैथरीन डेनेउवे को बहुत जल्दी हॉलीवुड में स्टारडम हासिल करने में मदद की। इसके अलावा, अपनी संपूर्ण शैली, लालित्य और अनुग्रह के कारण अभिनेत्री कई महिलाओं के लिए एक आइकन बन गई।

Elizabeth Taylor

क्लियोपेट्रा की भूमिका में, एलिजाबेथ टेलर ने एक अद्भुत स्वर्ण पोशाक पहनी थी, जो रानी को पूरी तरह से पसंद करती थी। हालांकि, केवल एक गाउन चुनना मुश्किल है क्योंकि इस फिल्म में चित्रित सभी कपड़े सिर्फ भव्य थे।

Marilyn Monroe

जब मर्लिन मुनरो ने जॉन एफ कैनेडी के लिए ‘हैप्पी बर्थडे’ गाया, तो उन्होंने एक शानदार फुल-लेंथ शाम की म्यान वाली ड्रेस पहन रखी थी, जो स्फटिक के साथ कढ़ाई की हुई थी। यह वह पोशाक थी जो सभी आधुनिक ‘पारदर्शी संगठनों’ के लिए मॉडल बन गई।

Vivien Leigh

स्कारलेट ओ’हारा एक सुरुचिपूर्ण बैंगनी पोशाक पहने हुए मेलानी की जन्मदिन की पार्टी में बहुत खूबसूरत लग रही थी।

Twiggy

सभी सुपर मॉडल के बीच, ट्विगी निश्चित रूप से वह है जिसने एक युग की छवि को परिभाषित किया। उनकी फ़ेब्रुअली फ्लर्टी ट्रैपेज़ ड्रेसेज़ एक फैशन ट्रेंड बन गया, जिसके बाद दुनिया भर में लाखों महिलाएं थीं।

Elisabeth of Bavaria

ऑस्ट्रिया की महारानी एलिजाबेथ को न केवल उसके अच्छे लुक और कपड़ों में त्रुटिहीन स्वाद के लिए, बल्कि उसकी दयालुता और उदारता के लिए भी सराहा गया था।

Jennifer Grey

हर कोई डर्टी डांसिंग के इस प्रसिद्ध दृश्य को याद करता है जहां जॉनी और बेबी फिल्म के अंत में एक साथ नृत्य कर रहे हैं। और इस फिल्म की बहुत सारी सफलता बेबी की गुलाबी लाडली पोशाक के कारण थी जो अब भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध करती है।

Diana Princess of Wales

प्रिंसेस डायना को कपड़ों में कमाल का स्वाद था, और उसकी खूबसूरत पीली नीली ड्रेस इसका एक आदर्श उदाहरण है।

Cameron Diaz

कैमरून अपनी लाल रंग की पतली पोशाक में बहुत खूबसूरत लग रही थी। तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि जिम कैरी के चरित्र को पहली नजर में उससे प्यार हो गया।

Kate Winslet

मुख्य नायिका द्वारा पहने गए शानदार प्रदर्शन और शानदार पोशाक की प्रशंसा करते हुए, दुनिया भर के लाखों लोगों ने इस फिल्म को देखा है।

Natalie Portman

सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियों के बीच लड़ाई की कहानी बताते हुए, स्टार वार्स संभवतः सभी समय की सबसे प्रसिद्ध फिल्म सागों में से एक है। और यह बिना कहे चला जाता है कि शानदार नेटली पोर्टमैन ने शानदार पोशाकें पहनकर फिल्म की लोकप्रियता में बहुत योगदान दिया।

Leave a Comment