Home अन्य समाचार इन 7 एक्टर्स ने श्री राम बनकर ख़ूब लूटी वाहवाही, अरुण गोविल...

इन 7 एक्टर्स ने श्री राम बनकर ख़ूब लूटी वाहवाही, अरुण गोविल को भगवान समझ पैरों में गिर जाते थे लोग

टीवी की दुनिया में अभिनेता अरुण गोविल ने ख़ूब नाम कमाया है. साल 1987 में आए रामानंद सागर के धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान श्री राम का किरदार निभाकर अरुण गोविल ने पूरी दुनिया में ख़ास पहचान बनाई थी. भगवान राम के किरदार में अरुण गोविल को ख़ूब पसंद किया गया है. 1987 से लेकर अब तक टीवी पर कई बार अलग-अलग किरदारों के साथ राम कथा को पेश किया गया है. ऐसे में आज हम आपको टीवी के अरुण गोविल सहित कुछ और ऐसे कलकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने भगवान श्री राम का किरदार अदा किया है और उन्हें जनता से ख़ूब सम्मान और प्यार मिला है.

अरुण गोविल (Arun Govil)…

जब भी धारावहिकों में रामायण का नाम लिया जाता है तो रामानंद सागर का ‘धारावाहिक’ रामायण पहले स्थान पर होता है. वहीं श्री राम की बात आती है तो मन में एक ही छवि उभरती है और वो है अरुण गोविल की. अरुण गोविल ने ‘रामायण’ में राम के किरदार को जीवंत कर दिया था. आज 34 सालों के बाद भी वे इसी रूप में देखें और पहचाने जाते हैं. इस रोल के बाद अक्सर लोग उन्हें साक्षात श्री राम ही समझ लेते थे और उनके पैरों में गिर जाया करते थे.

नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj)…

अभिनेता नीतीश भारद्वाज भगवान श्री कृष्ण के साथ ही भगवान श्री राम की भूमिका भी अदा कर चुके हैं. साल 1988 में नीतीश भारद्वाज बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण का रोल निभाने के बाद साल 2001 में उन्हीं के धारावाहिक ‘रामायण में श्री राम के किरदार में देखें गए थे. वहीं इस धारावाहिक में माता सीता का रोल स्मृति ईरानी ने निभाया था.

गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary)…

गुरमीत चौधरी को भी भगवान श्री राम के किरदार से बड़ी पहचान मिली है. 2008 में एक बार फिर टीवी पर ‘रामायण’ आई. डायरेक्टर आनंद सागर NDTV इमैजिन पर रामायण लेकर आए थे. इसमें भगवान श्री राम का किरदार गुरमीत चौधरी ने निभाया था. कहा जाता है कि, अरुण गोविल के बाद श्री राम के किरदार में गुरमीत चौधरी को सबसे अधिक पसंद किया गया था. गुरमीत भी कह चुके हैं कि, उनके करियर में श्री राम का रोल बेहद ख़ास और अहम है.

गगन मलिक (Gagan Malik)…

गगन मालिक धारावाहिक सीरियल संकट मोचन महाबली हनुमान में श्री राम का किरदार अदा कर चुके हैं. यह धारावाहिक सोनी टीवी पर साल 2015 में आया था. इस धारावाहिक में हनुमान जी के जरिए श्री राम कथा का वर्णन किया गया था.

आशीष शर्मा (Ashish Sharma)…

साल 2015 में एक धारावाहिक आया था ‘सिया के राम’. इसमें श्री राम की कथा को सिया के नज़रिए से पेश किया गया था. जैसा कि नाम से भी साफ़ जाहिर हो रहा है. स्टार प्लस पर यह धारावाहिक प्रसारित किया जाता था. इसमें श्री राम का रोल आषीश शर्मा ने निभाया था, वहीं माता सीता एके रूप में मदिराक्षी नज़र आई थी. आशीष को इस धारावाहिक से एक अलग और ख़ास पहचान मिली थी. वे इससे पहले भी कई सीरियल में काम कर चुके थे.

हिमांशु सोनी (Himanshu Soni)…

हिमांशु सोनी भगवान श्री राम का किरदार सीरियल ‘राम-सिया के लव-कुश’ में अदा कर चुके हैं. साल 2019 में स्वास्तिक प्रोडक्शन के सिद्धार्थ तिवारी राम कहानी लेकर आए थे. इस बार श्री राम की कहानी को उनके दोनों पुत्रों लव और कुश ने पेश किया था. माता जानकी के रोल में इस धारावाहिक में शिव्या पठानिआ नज़र आई थी. गौरतलब है कि, हिमांशु सोनी राधाकृष्ण सीरियल में भगवान श्रीकृष्ण भी बन चुके हैं.

सुमेध मुद्गलकर (Sumedh Mudgalkar)…

फिलहाल सुमेध सीरियल राधाकृष्ण में श्री कृष्ण की भूमिका में देखने को मिल रहे हैं. वे शो में भगवान विष्णु के अवतारों की महिमा दिखाते समय श्री राम के रूप में भी देखे गए हैं. गौरतलब है कि, श्री राम श्री विष्णु के अवतारी है. सुमेध इस धारावाहिक में कई किरदारों में नज़र आ चुके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments