Home ख़बर जरा हटकर देश के 6 सबसे मशहूर न्यूज़ एंकर जानिए किसको कितनी मिलती है...

देश के 6 सबसे मशहूर न्यूज़ एंकर जानिए किसको कितनी मिलती है तनख्वा।

जैसा के आप सभी को ये मालूम होगा के किसी भी न्यूज़ चैनल में एंकर का रोल बहुत ही कठिन और कितना अहम होता है। क्यूंकि एक न्यूज़ एंकर को अपने दर्सको के बिच खबर को पेश करने साथ साथ उन्हें अपने साथ जोड़े रखना कितना मुश्किल होता है। तथा मजेदार और रोचक खबरों के साथ साथ उसे लोगों के बिच पेश करने का तरीकाऔर खबर के प्रति दर्सकों की दिलचस्पी बनाए रखने का अहम भूमिका होती है।

तथा अपने न्यूज़ शो और न्यूज़ चैनल हिट कराने के साथ साथ न्यूज़ के प्रति लोगों की अच्छी नजरिया जैसी साड़ी जिम्मेदारी न्यूज़ एंकर पर ही निर्भर होता है। इतनी कठिन जिम्मेदारियों के चलते उन्हें भारी भरकम रकम भी दिया जाता है। आज हम अपने पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे है ऐसे न्यूज़ इंकार बारे में जिनकी कमाई लाखों करोड़ों में है।

1. सुधीर चौधरी-ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक सुधीर चौधरी जो की अपने डीएनए शो को लेकर काफी प्रसिद्ध है। आपको बता दें इनकी सालाना तनख्वा करीब 3 करोड़ है।

2. बरखा दत्त-आपको बता दे की बरखा दत्त को पत्रकारिता का सबसे तेज-तर्रार न्यूज़ एंकर के रूप में जाना जाता है। ये पिछले कई सालों से NDTV से जुड़े हैं। अगर इनकी तनख्वा की बात करें तो इनकी सालाना तनख्वा करीब 3 करोड़ मिलता है।

3. श्वेता सिंह-श्वेता सिंह जो आज तक की सबसे नामी पत्रकार के रूप जाना जाता है। साथ ही इनकी आवाज भी एक अलग ही अन्दाज वाली HAI अगर इनकी तनख्वा की बात तो इन्हें तनख्वा के रूप में प्रति माह करीब 8 लाख रुपए मिलती है।

4. अंजना ओम कश्यप- अंजना ओम कश्यप पत्रकारिता का सबसे जाना माना नाम है तथा आप सभी को मालूम के होगा के अंजना ओम कश्यप आज तक पर आने वाली हल्ला बोल शो के लिए काफी प्रसिद्ध है। औ अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी बेबाक कटाक्ष अंदाज के लिए जानी जाती है। इनकी तनख्वा की बात करें तो इन्हें सालाना लगभग 1 करोड़ रुपए मिलता है।

5. अर्नब गोस्वामी- अर्नब गोस्वामी ये भी पत्रकारिता का जाना माना नाम है। अपने शो ‘पूछता है भारत और अपने खास अंदाज के लिए काफी प्रसिद्ध है आपको बता दे की अर्नब गोस्वामी का खुद का अपना चैनल है। उनकी तनख्वा की बात करे तो सालाना करीब 12 करोड़ है।

6. रवीश कुमार- रवीश कुमार ये भी पत्रकारिता का सबसे जाना माना नमो में से एक नाम है। एंकर होने के साथ-साथ लेखक भी हैं। आपको बता दे की हाल ही में उन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में सबसे बड़ा पुरस्कार रोमन मैग्सेसे अवार्ड से नवाजा गया था। वह पिछले कई सालों से NDTV से ही जुड़े हुए हैं अगर इनकी तनख्वा की बात करें तो इन्हें सालाना करीब 2.16 करोड़ मिलती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments