महाराष्ट्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, POK के लिए ठहराया नेहरू को दोषी

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हटाये जाने को लगभग 2 महीने का समय होने आ गया हैं। लेकिन अब भी इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओ के बयान रुके नही हैं। अब केंद्रीय मंत्री अमित शाह का एक बयान आया है। महाराष्ट्र के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पाकिस्तान के साथ युद्ध विराम नही करते तो आज पीओके भारत का होता।

पीओके के पीछे नेहरू दोषी 

महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया हैं। ऐसे में वहा पर राजनीतिक पारा अपने सबाब पर हैं। मुंबई में आयोजित धारा 370 हटाए जाने के एक कार्यक्रम में शाह ने कहा कि अगर भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 1947 में पाकिस्तान के साथ अचानक युद्धविराम की घोषणा नही करते तो आज पीओके का अस्तित्व नही होता बल्कि पीओके भारत का ही हिस्सा होता। शाह ने कहा कि नेहरू की भूल के कारण पीओके का मुद्दा खड़ा हैं। उन्होंमे धारा 370 और 35A को हटाए जाने पर पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश में धारा 370 आतंकवाद का कारण बनी। उन्होंने यह भी कहा की धारा 370 देश की एकता में बड़ी बाधा थी।

आपको बता दे की महाराष्ट्र में चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया हैं। अब महाराष्ट्र राजनीति का अखाड़ा बनने वाला हैं। इसलिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के ऐसे बयान आते रहेंगे। लेकिन शाह के इस बयान से महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई हैं।

Leave a Comment