Home Political Samachar UP में कांग्रेस की यह विधायक अपने से 3 वर्ष छोटे अपनी...

UP में कांग्रेस की यह विधायक अपने से 3 वर्ष छोटे अपनी ही पार्टी के विधायक से करने वाली हैं शादी, जानिए दोनों की दिलचस्प कहानी

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सबसे युवा विधायक अदिती सिंह इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। इनका सुर्खियों में बने रहने का कारण राजनीतिक नही बल्कि स्वयं की जिंदगी से जुड़ा हुआ एक फैसला हैं। दरअसल अदिती अपने से 3 वर्ष छोटे कांग्रेस विधायक से शादी करने वाली हैं। अदिती सिंह यूपी कांग्रेस के दिग्गज नेता स्वर्गीय अखिलेश कुमार सिंह की बेटी हैं जो पहली बार विधायक बनी और अपनी पार्टी की सबसे युवा विधायक हैं। अदिती सिंह अपनी ही पार्टी के पंजाब कांग्रेस के युवा विधायक अंगद सिंह से शादी करने वाली हैं।

अदिती से 3 वर्ष छोटे हैं विधायक अंगद 

अदिती सिंह यूपी की रायबरेली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। अदिती ने इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के टिकट पर पहली बार वर्ष 2017 में चुनाव लड़ा और 90 हजार से अधिक मतो से चुनाव जीतकर कांग्रेस की सबसे युवा विधायक बनी। अदिती जिनसे शादी करने वाली हैं वे भी कांग्रेस के विधायक हैं। पंजाब की नवांशहर से विधानसभा से पहली बार चुनाव लड़ने वाले अंगद सिंह भी पंजाब में कांग्रेस पार्टी के सबसे युवा विधायक हैं। अंगद अदिती से 3 साल छोटे हैं। अदिती का जन्म 15 नवम्बर 1987 में हुआ हैं एवं अंगद का जन्म 23 अक्टूबर 1990 को हुआ। इस तरह अंगद अदिती से 3 वर्ष छोटे हैं। अंगद जिस विधानसभा से विधायक हैं वहाँ से उनकी माता गुरइकबाल कौर और पिता प्रकाश सिंह भी विधायक रह चुके हैं। बताया जाता हैं कि अदिती के पिता अखिलेश कुमार सिंह ने ही दोनों की शादी तय की थी। दोनों की शादी 21 नवम्बर को दिल्ली में होनी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments