अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, लोकसभा में मिली थी करारी हार, कांग्रेस छोड़ने की बताई यह वजह 

ग्लैमर से राजनीति में आई भारतीय फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। उर्मिला इसी वर्ष मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थी। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उत्तर मुंबई से अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन वह भाजपा के गोपाल शेट्टी से चुनाव हार गई थी। जब उर्मिला ने कांग्रेस ज्वाईन की थी तब कहा था कि वे कांग्रेस की विचारधारा के कारण शामिल हुई है, देश में राहुल एक मात्र ऐसे नेता है जो सबको साथ लेकर चलते है और देश को ऐसा ही नेता चाहिए। लेकिन महज 5-6 महीने में ही उन्होने कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया।

पार्टी छोड़ने की यह बताई वजह –

उर्मिला ने मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी के चलते पार्टी से इस्तीफा दिया है। उर्मिला ने कहा की मेरी राजनितिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए है, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीती के कारण में ऐसा नही कर पा रही हूं। उर्मीला ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस नेताओं को जमकर कोसा है। उर्मिला ने कहा की मेरे साथ छल किया गया। मेरे गोपनीय संवाद को बड़ी आसानी से लिक कर दिया गया। मेरे लगातार विरोध जाहिर करने के बावजूद पार्टी में किसी ने इसको लेकर क्षमा नही मांगी यहां तक कि चिंता भी नही जाहिर की।

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद उर्मिला ने अपनी हार का ठिकरा स्थानीय कार्यकर्ताओं पर फोड़ते हुए मुंबई के तत्कालीन अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को एक गोपनीय खत लिखा था।

Leave a Comment