Home अन्य समाचार मुख्यमंत्री ने बीजापुर जिले को दी 312 करोड़ के निर्माण कार्यों की...

मुख्यमंत्री ने बीजापुर जिले को दी 312 करोड़ के निर्माण कार्यों की सौगात : बीजापुर-भोपालपट्नम राष्ट्रीय राजमार्ग भी लोकार्पित

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बीजापुर जिले के भोपालपटनम में आयोजित विशाल आमसभा में बीजापुरवासियों को 312 करोड़ रूपए के 36 निर्माण कार्यो की सौगात दी। उन्होंने इनमें से 208 करोड़ रूपए के पूर्ण हो चुके 14 कार्यो का लोकार्पण और 104 करोड रूपए के 22 नये स्वीकृत निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित निर्माण कार्यों में 120 करोड़ 27 लाख रूपए की लागत से निर्मित बीजापुर – भोपालपटनम राष्ट्रीय राजमार्ग और इस मार्ग पर 30 करोड़ 54 लाख रूपए की लागत से निर्मित वृहद पुल, 178 करोड़ 03 लाख रूपए की लागत से भोपालपटनम शहर के मार्ग चौडीकरण का कार्य भी शामिल हैं। डॉ. सिंह ने आम सभा में पुलिस थाना भवन आवापल्ली, उसूर बेदरे, बासागुडा का भी लोकार्पण किया। इनमें से प्रत्येक भवन का निर्माण दो करोड़ रूपए की लागत से किया गया है। उन्होंने 50 लाख रूपए की लागत से निर्मित मिरतुर थाना भवन का भी लोकार्पण किया। डॉ. सिंह ने बालक आश्रम भैरमगढ़ (केशकुतल), ट्राजिट हास्टल भैरमगढ और महाविद्यालय भवन भैरमगढ़  का लोकार्पण करते हुए 103 करोड़ रूपए के 22 निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इनमें प्रमुख रूप से भोपालपटनम में बनने वाला अन्तर्राज्यीय बस स्टैण्ड भी शामिल है।
डॉ. सिंह ने आमसभा में कहा- जिला मुख्यालय बीजापुर  में 132 के.व्ही.क्षमता का विद्युत सब-स्टेशन जल्द शुरू हो जाएगा। इससें जिले के भोपालपटनम जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्र में भी कम वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री तथा जिले प्रभारी श्री केदार कश्यप, वन तथा विधि-विधायी मंत्री श्री महेश गागड़ा, लोकसभा सांसद श्री दिनेश कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जमुना सकनी सहित अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments