विकास यात्रा : दूसरे दिन बस्तर और सुकमा में 360 किमी की होगी यात्रा, 30 हजार करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास

जगदलपुर।रमन सिंह सरकार की विकास यात्रा का दूसरे दिन बस्तर और सुकमा के जिलों में होगी। दूसरे दिन विकास यात्रा 360 किमी का सफर तय करेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि विकास यात्रा सिर्फ विकास के बारे में बताने के लिए नहीं, बल्कि विकास को और बढ़ाने के लिए हो रही है। ये यात्रा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए निकाली जा रही है। इस दौरान 12 हजार किसानों को 17 लाख रुपये के बोनस का वितरण किया जाएगा।

– जगदलपुर में मीडिया से बात करते हुए सीएम रमन सिंह ने कहा कि विकास यात्रा के दौरान 30 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास होगा। साथ ही नौ लाख रुपये की सहायता से उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन का वितरण किया जाएगा।

– मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों काे विकास नहीं दिखता है। जो संस्थागत प्रसव 8 फीसदी था, वो 75 फीसदी तक पहुंच गया है। जिन स्कूलों को तोड़ दिया गया था, आज वहीं के बच्चे आईआईटी और आईआईएम तक पहुंच गए हैं।

– बस्तर क्षेत्र में सड़कें बनाई गई हैं। कनेक्टीविटी बढ़ी है। जिन किसानों को उनकी पैदावार का बेहतर मूल्य नहीं मिल पाता था, अब वो सीधे मंडियों तक अपना सामान पहुंचा रहे हैं। चार माह में पूरे बस्तर के हर घर में बिजली होगी।

– जगदलपुर एयरपोर्ट का काम पूरा हुआ है। जगदलपुर का विकास आपने खुद देखा है। यहां के स्थानीय लोगों से पूछिए। उमड़ा हुआ जन सैलाब उनके प्रेम को जाहिर कर रहा है। ऐसा लगता है 2018 में और अच्छा होगा।

सुकमा और बस्तर के चार जिलों का दौरा

– मुख्यमंत्री की विकास यात्रा रविवार को बस्तर और सुकमा के चार जिलों में होगी। इस दौरान दो स्वागत सभा और तीन आमसभा होगी। जगदलपुर से सीएम हेलीकॉप्टर से 149 किमी दूर कोंटा विधानसभा में पहुंचकर गादीरास में 11:30 से 1:00 बजे तक आम सभा करेंगे। इसके बाद लंच करके सीएम हेलीकॉप्टर से 151 किमी दूर नारायणपुर विधानसभा में जाएंगे जहां 2:00 से 2:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। यहां से रथ से 20 किमी दूर नारायपुर विधान सभा के भानपुरी में 3:00 से 3:30 बजे तक स्वागत सभा होगी। यहां से रथ से 17 किमी दूर कोंडागांव विधानसभा पहुंचेंगे जहां दहीकोंगा में 4:00 से 4:20 बजे तक स्वागत कार्यक्रम होगा। यहां से 25 किमी दूर रथ से बनियागांव पहुंचकर 4:40 से 5:10 तक स्वागत सभा होगी। यहां से 11 किमी दूर रथ से कोंडागांव में पहुंचेंगे जहां रोड शो, आम सभा और रात्रि विश्राम होगा।

Leave a Comment