तेजस्‍’वी से BJP का सवाल- ममता बनर्जी के सामने बंद हो गई बोलती?

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। West Bengal Assembly Election 2021 पश्‍च‍िम बंगाल के विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के लिए चुनाव प्रचार के दौरान मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banarjee) द्वारा बिहार और उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को गुंडा कहे जाने पर बिहार भाजपा (BJP) ने करारा हमला बोला है। भाजपा ने ममता की बु‍द्धि भ्रष्‍ट होने की बात कही है और इस मामले को लेकर राजद नेता तेजस्‍वी यादव (RJD Leader Tejaswi Yadav) को भी घेरा है। भाजपा ने पूछा है कि बिहार के लोगों को गुंडा कहे जाने पर तेजस्‍वी की बोलती क्‍यों बंद हो गई है? गौरतलब है कि बंगाल में चुनाव प्रचार की शुरुआत से ही ममता लगातार बाहरी गुंडों को बुलाए जाने की बात कहती रही हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने नंदीग्राम (Nandigram Election Campaign) में खुद के लिए वोट मांगते हुए फिर से कहा कि बंगाल में बिहार और यूपी से आए गुंडे गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

modi shah

ममता दीदी बुद्धि-विवेक सब खो चुकी हैं : आरके सिन्हा

भाजपा के संस्थापक सदस्य और राज्यसभा के पूर्व सदस्य आरके सिन्हा ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी बुद्धि-विवेक सब खो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने कल नंदीग्राम में कहा कि उन पर जितने हमले हुए, ये सब बिहार और यूपी के गुंडों ने किए हैं। सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटक करना उनकी पुरानी आदत है। जिससे बंगाल की जनता भलीभांति परिचित है। अभी वे जिसे हमला बता रही हैं, उससे बड़ा कोई ढोंग हो ही नही सकता। किसी का पैर टूटा हो, पैर में फ्रैक्चर हो, वह घूमता फिरे ऐसा संभव नहीं होता। सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी ने बिहार का ही नहीं बंगाल का और अपने पूर्वजों का भी अपमान किया है। ममता बनर्जी के पूर्वज भी उतने ही बिहारी थे, जितने कि हमारे पूर्वज थे। उन्होंने कहा ममता बनर्जी क्षेत्र और प्रांत के नाम पर वैमनस्य फैलाने का जो काम कर रही हैं उससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा।

ममता के बयान पर चुप क्यों हैं तेजस्वी : राजीव रंजन

ममता बनर्जी द्वारा बिहार-यूपी के लोगों के खिलाफ दिए गये बयान पर तेजस्वी को घेरते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि सत्ता के लिए तेजस्वी अब इतने बेचैन हो चुके हैं कि अब उन्हेंं बिहार को बदनाम करने वाले राजनेताओं की चिरौरी करने में भी शर्म नहीं आती। ममता बनर्जी बिहार-यूपी के लोगों को अपराधी बता रहीं और उसपर तेजस्वी प्रतिक्रिया नहीं दें तो इससे समझा जा सकता है कि नेता प्रतिपक्ष के लिए बिहार की इज्जत और प्रतिष्ठा कोई मायने नहीं रखती। तेजस्वी के लिए अपनी राजनीति महत्वपूर्ण है और उसके लिए वे किसी से भी हाथ मिला सकते हैं।

west bengal cm mamata banerjee speaks to governor

भाजपा बोली- ममता के सामने हवा हो गई तेजस्‍वी की हिम्‍मत

रंजन ने कहा नेता प्रतिपक्ष की बंगाल में राजनीति जमाने की कोशिश पूरी तरह से ममता के रहमोकरम पर आश्रित है। उनके खिलाफ कुछ बोलने से बंगाल में तेजस्वी की सारी हेकड़ी धरी की धरी रह जाएगी। इसी वजह से तेजस्वी की सारी हिम्मत हवा हो गयी है। जिस तल्खी से बिहार में वह अमर्यादित भाषणों की झड़ी लगा देते हैं, ममता के खिलाफ वह सारी तल्खी फुसफुसा कर रह गयी है। तेजस्वी यह जान लें कि बिहार की जनता में आत्मसम्मान कूट-कूट कर भरा है। वक्त आने पर वह अपना अपमान करने वालों और उनका साथ देने वालों को मुहतोड़ जवाब जरुर देगी।

Leave a Comment