Home Political Samachar अभी-अभी : बंगाल की वोटिंग में बवाल, BJP एजेंट की कार पर...

अभी-अभी : बंगाल की वोटिंग में बवाल, BJP एजेंट की कार पर हम’ला, शीशे तोड़े

पश्चिम बंगाल और असम में आज दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. बंगाल की 30, असम की 39 सीटों पर वोट डल रहे हैं. गुरुवार सुबह से ही कई सीटों पर ईवीएम में गड़बड़ी और मारपीट की खबरें आई. तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने एक दूसरे पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया.

11.00 AM: नंदीग्राम में बीजेपी के कार्यकर्ता ने किया सुसाइड. पूरी खबर के लिए क्लिक करें: बंगाल: वोटिंग के बीच नंदीग्राम में BJP कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, BJP बोली- धमका रही थी TMC…10.27 AM: वेस्ट मिदनापुर में बीजेपी के तन्मय घोष ने आरोप लगाया है कि उनकी कार पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है. इतना ही नहीं बीजेपी की महिला एजेंट को भी मारा गया है. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि जब वो पुलिस स्टेशन गए तो उनकी शिकायत भी दर्ज नहीं की गई….10.20 AM: बंगाल के डेबरा में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता बूथ पर ही भिड़ गए. बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष ने पहले यहां पर एजेंट को धमकाने का आरोप लगाया था. बाद में टीएमसी ने बीजेपी पर पैसा बांटने का आरोप लगाया.

09.46 AM: बंगाल और असम में वोटिंग ने रफ्तार पकड़ ली है. सुबह नौ बजे तक बंगाल में 15.72 फीसदी और असम में 10.51 फीसदी मतदान हुआ है. …09.15 AM: बंगाल और असम में जारी मतदान के शुरुआती एक घंटे का आंकड़ा आ गया है. बंगाल में 0.56 फीसदी और असम में 1.00 फीसदी मतदान हुआ है. …08.50 AM: नवापारा में बीजेपी नेता भारती घोष ने आरोप लगाया है कि उनके पोलिंग एजेंट को बूथ में नहीं जाने दिया जा रहा है. डेबरा सीट से उम्मीदवार भारती घोष ने टीएमसी पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया है.

08.30 AM: बंगाल के अलग-अलग पोलिंग बूथ पर अब वोटरों की भीड़ जुटने लगी है. ऐसे ही एक पोलिंग बूथ की तस्वीर… 08.15 AM: तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनके एजेंट के साथ मारपीट की जा रही है. 07.45 AM: शुभेंदु अधिकारी ने डाला वोट नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी गुरुवार सुबह ही वोट डालने पहुंचे. पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे. बीजेपी नेता ने सुबह करीब पौने आठ बजे अपना मतदान किया. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि जनता विकास के मुद्दे पर वोट कर रही है. 07.30 AM: TMC ने लगाया गड़बड़ी का आरोप : एक तरफ मतदान हो रहा है, तो दूसरी ओर टीएमसी ने आरोप लगाया है कि कई जगहों पर उनके समर्थकों को वोट नहीं डाले दिया जा रहा है. मेदिनीपुर, साउथ 24 परगना में टीएमसी का आरोप है कि उनके लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. मेदिनीपुर में टीएमसी प्रत्याशी का कहना है कि उनके पोलिंग एजेंट को हाउस अरेस्ट किया गया.

 

modi shah

 

असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान तय समयानुसार सुबह 7 बजे शुरू हुए. चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुबह 11 बजे तक असम में 27.45 % और पश्चिम बंगाल में 37.41 % मतदान हुए हैं. इस दौरान कुछ जगहों पर हिंसा की छिटपुट घटनाएं भी सामने आई हैं. असम में जहां 39 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा तो वहीं पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के तहत 30 सीटों पर मतदाता अपनी पसंद को EVM में दर्ज कराएंगे. आज के चरण में सबकी निगाहें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के खिलाफ मैदान में हैं. वहीं असम में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला भी आज ही होगा. मतदान शाम छह बजे तक कड़ी सुरक्षा में डाले जाएंगे. दोनों ही राज्यों में कोविड-19 के दिशानिर्देशों के का पालन भी किया जा रहा है. असम में इस चरण में सत्तारूढ़ भाजपा 34 सीटों पर ताल ठोक रही है जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद(अगप) एवं यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) क्रमश: छह और तीन सीटों पर जोर-आजमाइश कर रही हैं. वहीं अगर बात पश्चिम बंगाल की करें तो तृणमूल कांग्रेस और भाजपा इस चरण की सभी 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि माकपा ने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments