Home Political Samachar अगला प्रधानमंत्री किसे देखना चाहती है जनता, सर्वे में इन दो नेताओं...

अगला प्रधानमंत्री किसे देखना चाहती है जनता, सर्वे में इन दो नेताओं के नाम ने चौंकाया…

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला कर पाना किसी के लिए भी इस वक्त नामुमकिन हो सकता है। क्योंकि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता फिलहाल उनके समर्थकों के सर चढ़कर बोल रही है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान लोगों के बीच लोकप्रिय हुए पीएम मोदी आज भी उसी मुकाम पर है। लेकिन बंगाल चुनाव के बाद ममता बनर्जी कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही हैं।

ज्यादातर लोग उन्हें ही देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए भी देखना चाहते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद लोग किसी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं तो वह कौन है। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा किस नेता के प्रधानमंत्री बनने के कोई चांस है।

तो आइए आपको बताते हैं कि इंडिया टुडे द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में क्या निकल कर सामने आया है। दरअसल जिन नेताओं पर लोगों ने प्रधानमंत्री बनने का भरोसा जताया है। वह है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है।
38 फ़ीसदी लोग उन्हें ही साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि उनके बाद अगर किसी को लोग प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं तो वह योगी आदित्यनाथ हैं।
CM yogi adityanath

सर्वे में सामने आया है कि 10% लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ को चुना है। वही देश के गृहमंत्री अमित शाह को 8% लोगों द्वारा प्रधानमंत्री पद पर देखने की चाहत सामने आई है। आपको बता दें की इस सर्वे में योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद मुख्यमंत्री भी करार दिया है। उन के बाद लोगों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पसंद किया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह सर्वे चिं’ता बढ़ाने वाला है। सर्वे में शामिल लोगों के सामने प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेसी नेताओं के नाम भी दिए गए थे।

उनमें से टॉप तीन में बीजेपी के ही नेता शामिल हैं। पहले स्थान पर पीएम मोदी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ और ममता बनर्जी। सर्वे में शामिल महज सात प्रतिशत लोगों ने देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल गांधी के नाम पर मुहर लगाई है। सर्वे में ममता बनर्जी का नाम भी टॉप तीन सीएम की लिस्ट में शामिल हैं। बंगाल चुनाव जीतने के बाद अलग ही छवी कायम की है। ममता ने बंगाल जीतकर दिखा दिया है कि वे मोदी-शाह की रथ को रोकने में बड़ी भूमिका निभा सकती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments